Movie prime

Rashid Khan : संगीत सम्राट उस्ताद राशिद खान का हुआ निधन, 55 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, 'माय नेम इज खान ', और 'राज 3' जैसी फिल्मों बिखेरा था अपनी आवाज का जादू 
 

Rashid Khan: Music emperor Ustad Rashid Khan passed away, breathed his last at the age of 55, had spread the magic of his voice in films like 'My Name is Khan' and 'Raaz 3'.

 
sd
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

बॉलीवुड फिल्म में अपने म्यूजिक से समां बांधने वाले दिग्गज संगीत सम्राट उस्ताद राशिद खान का मंगलवार को निधन हो गया, संगीतकार ने 55 साल की उम्र में आज अंतिम सांस ली. उस्ताद राशिद खान पिछले कई दिनों से प्रोस्टेट कैंसर से जूझ रहे थे , उनका कोलकाता के अस्पताल में इलाज चल रहा था ऑक्सीजन और वेंटीलेटर की सपोर्ट से वह हमारे बीच में बने हुए थे लेकिन डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका. जिस अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था वहां के एक अधिकारी ने बताया हमने बहुत कोशिश की लेकिन हम असफल रहे और आज 3:30 बजे वह हमें छोड़कर चले गए। 

सीएम ममता बनर्जी ने व्यक्त किया शोक

sd

उस्ताद राशिद खान के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुःख प्रकट किया है उन्होंने ट्वीट करके कहा कि यह पूरे देश और पूरे संगीत जगत के लिए बहुत बड़ा नुकसान है. मैं बहुत दुखी हूं और मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि राशिद खान अब हमारे बीच नहीं रहे. 

तबीयत में धीरे-धीरे हो रहा था सुधार 


दरअसल में पिछले महीने राशिद खान को सेरेब्रल अटैक आया था जिसकी वजह से उनकी हालत बहुत ज्यादा बिगड़ गई शुरुआत में उनका टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल में इलाज चला जहां पर उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो उनको बाद में कोलकाता के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया .करीबी सूत्रों के अनुसार, पिछले महीने निजी अस्पताल में भर्ती होने के बाद से उनकी हालत ठीक हो रही थी. 

उस्ताद राशिद खान ने इन फिल्मों के गानों को दी आवाज

sd

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बदायूं में जन्मे राशिद खान , उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान के भतीजे थे उन्होंने 11 साल की उम्र में ही मंच प्रस्तुति शुरू कर दी थी. राशिद खान ने शाहिद कपूर और करीना कपूर की फिल्म 'जब वी मेट',  'माय नेम इज खान', 'राज 3', 'मंटो' और 'शादी में जरूर आना' जैसी फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा था.

यह भी देखें--Ram Mandir Inauguration: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे बॉलीवुड से लेकर टीवी जगत के सितारे, जानिए- कौन-कौन से स्टार्स होंगे शामिल