Movie prime

रोहित शर्मा से भी हुई ये 3 गलतियां टीम इंडिया पर पड़ी भारी,  भारत के हाथ से ऐसे फिसला वर्ल्ड कप

These 3 mistakes made by Rohit Sharma also cost heavily on Team India, this is how the World Cup slipped from India's hands.

 
Rohit Sharma
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

World Cup 2023 Final: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर छठी बार विश्व कप ट्रॉफी जीती। ट्रैविस हेड के 137 रन के शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत के 241 रन के लक्ष्य को 43 ओवर में ही हासिल कर लिया। आइए जानते हैं टीम इंडिया के हाथ से कहां फिसल गया ये मैच.

कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले सभी मैचों की तरह फाइनल में भी टीम इंडिया को तेज शुरुआत दी. रोहित का साथ देते हुए कोहली ने भी गियर बदला और मिशेल स्टार्क के एक ही ओवर में लगातार तीन चौके मारे. लेकिन रोहित शर्मा के आउट होते ही टीम इंडिया की बल्लेबाजी पर ग्रहण लग गया.

मैच में भारतीय टीम की हार से सभी फैंस काफी निराश हैं. इसी बीच इस आर्टिकल में हम रोहित शर्मा की 3 ऐसी गलतियों के बारे में जानेंगे, जो भारत की हार का कारण बनीं.

1) रोहित शर्मा गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए।

World Cup 2023 Final

वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा ने 597 रन जरूर बनाए लेकिन फाइनल में उनसे एक गलती हो गई जो टीम इंडिया की हार की बड़ी वजह बनी. अच्छी शुरुआत के बाद रोहित शर्मा ने एक बार फिर अपना विकेट फेंक दिया. रोहित शर्मा ने 36 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली और एक बार फिर वह खराब शॉट खेलकर आउट हुए.  उन्हें बड़ी पारी खेलनी चाहिए थी. बड़ी बात यह है कि वह ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर खराब शॉट खेलकर आउट हुए. रोहित ने उनके ओवर में दो चौके लगाए लेकिन एक और चौके के लालच ने उन्हें पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया।

2) टॉस हारना रोहित शर्मा को पड़ा महंगा.

World Cup 2023 Final

रोहित शर्मा टॉस हार गए लेकिन टीम इंडिया को भारी नुकसान उठाना पड़ा. दरअसल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. जिसके बाद दूसरी पारी में भारतीय स्पिनर औंस के कारण बेबस नजर आए. ऐसे में अगर रोहित टॉस जीतते तो नतीजा कुछ और होता.

3) मोहम्मद सिराज ने देर से गेंदबाजी की

Mohammed Siraj

भारत के तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 3 झटके दिए. ऐसा लग रहा था कि पिच पर पेसर्स को मदद मिल रही है लेकिन जब जसप्रित बुमरा और मोहम्मद शमी का पहला स्पैल खत्म हुआ तो कप्तान ने रोहित को गेंदबाजी करने के बजाय दोनों तरफ स्पिनरों को लगाया और फिर हेड सेट हो गए और मैच बदल गया।

सहवाग ने बताया कि गलती कहां हुई

यह भी देखें--31 दिसंबर से ऑनलाइन पेमेंट बंद ? बंद हो जाएंगी Google Pay, Paytm और PhonePay UPI ID, जानिए क्यों?

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी क्रिकबज से बात करते हुए कुछ ऐसी ही बात कही. सहवाग ने कहा, 'कोहली और राहुल 250 रन के लक्ष्य को ध्यान में रखकर काफी सहज हो गए। जबकि उनकी साझेदारी के दौरान कुछ और सिंगल्स के साथ लक्ष्य को बढ़ाया जा सकता था। दूसरे पावरप्ले में बल्लेबाजों ने कोई जोखिम नहीं लिया, सर्कल के अंदर 5 क्षेत्ररक्षक थे। यहां बिना चौका लगाए भी आसानी से 4-5 रन चुराए जा सकते हैं. नतीजा ये हुआ कि केएल राहुल ने 66 रन बनाने के लिए 107 गेंदें खर्च कर दीं.

यह भी देखें-- World Cup Finel India Vs Australia : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 240 रनों का लक्ष्य , क्या इस मैच में मोहम्मद शमी अपनी गेंदबाजी से कर पाएंगे कारनामा ? लोग कर रहे हैं दुआएं ....