Movie prime

IND vs AFG: रोहित शर्मा ने T20 में जड़ा ऐतिहासिक शतक, सभी दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे कर बन गए नम्बर 1 खिलाडी 

IND vs AFG: Rohit Sharma scored a historic century in T20, became the number 1 player by leaving behind all the legendary batsmen.

 
sd
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

भारत और अफगानिस्तान के बीच में तीन मैच की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया वहीं भारत के कप्तान और ओपनर रोहित शर्मा ने इस मैच में शानदार शतक जड़कर एक नया रिकॉर्ड ही बना दिया. रोहित शर्मा ने मात्र 64 गेंद में 100 रन ठोक दिए. वही T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड अब रोहित शर्मा के नाम है इससे पहले किसी भी खिलाड़ी ने इतने शतक नहीं बनाए . भारत ने अफगानिस्तान को 213 रनों का लक्ष्य दिया है। 

रोहित शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड

sd

T20 इंटरनेशनल में पांच शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा पहले बल्लेबाज बन गए हैं रोहित ने इस दौरान 10 चौके और छह छक्के भी लगाए . उन्होंने इस मैच में 69 गेंद में 121 रनों की शानदार पारी खेली ,  इससे पहले हुए दो मैच में रोहित शर्मा जीरो रन पर ही आउट हो गए थे और इस मैच से उन्होंने शानदार वापसी की है. 

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज 

T20 इंटरनेशनल में अब सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज रोहित शर्मा बन गए हैं इसके बाद में चार शतक लगाकर दूसरे पायदान पर सूर्यकुमार यादव और चार शतक लगाकर ही तीसरे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल मौजूद हैं बाबर आजम ने 3 और   कॉलिन मुनरो ने भी तीन ही शतक लगाए हैं. 

रोहित शर्मा की कप्तानी पारी

sd

रोहित शर्मा इस मैच में अलग ही रंग में नजर आ रहे थे एक छोर से रोहित शर्मा टिके हुए थे वहीं दूसरी छोर से विकेट गिरते जा रहे थे लेकिन रोहित ने हार नहीं मानी और इस मुश्किल स्थिति में अपने आप को मजबूत स्थिति में एक छोर से रोक कर रखा भारत में इस मैच में 22 रन के स्कोर पर ही चार विकेट खो दिए थे सबको लग रहा था कि आज का यह मैच भारत बुरी तरह से हारेगी. 

लेकिन रोहित शर्मा का साथ देने के लिए रिंकू सिंह आए और फिर दोनों ने मिलकर इस पारी को संभाला जो टीम इंडिया इस मुश्किल मैच में 150 रन नहीं बना पाती लेकिन दोनों की मजबूत पारी ने 213 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया. रोहित शर्मा के अलावा रिंकू सिंह ने इस मैच में 39 गेंद में 69 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें छह छक्के और दो चौके भी लगाए.

यह भी देखें--Bigg Boss 17: बिग बॉस के घर से बाहर आते ही गर्लफ्रेंड ईशा मालवीय संग लवी-डबी मोमेंट्स और अभिषेक कुमार से हुई लड़ाई को लेकर किया खुलासा