Movie prime

लंका की हार से टीम इंडिया की टेंशन बढ़ी,  4 साल पुराना दर्द आया सामने, पाकिस्तान-अफगानिस्तान का कटा पत्ता!

Team India's tension increased due to Lanka's defeat, 4 years old pain came to the fore, Pakistan-Afghanistan's cards cut!

 
Team India
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

ICC Cricket World Cup 2023:  वनडे विश्व कप 2023 का 41वां मैच न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम (M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru ) में खेला गया। मैच (New Zealand vs Sri Lanka) में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

Sri Lanka ने आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी की और सभी विकेट खोकर सिर्फ 171 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड ने 23.1 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन बनाकर मैच जीत लिया।

New Zealand ने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है. लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 45 रन, डेरिल मिशेल ने 43 रन और रचिन रवींद्र ने 42 रन बनाए.

NZ Vs SL Match

ग्लेन फिलिप्स 17 रन बनाकर नाबाद रहे. कीवी कप्तान केन विलियमसन ने 14 रन बनाए. आख़िर में मार्क चैपमैन सात रन बनाकर आउट हो गए. टॉम लैथम दो रन बनाकर नाबाद रहे. श्रीलंका के लिए एंजेलो मैथ्यूज दो विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। जबकि महिष तिक्शिना और दुष्मंथा चमीरा को एक-एक विकेट मिला।

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ 2.3 ओवर या 6 ओवर में लक्ष्य हासिल करना होगा। श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद न्यूजीलैंड ने अपना दावा मजबूत कर लिया है.

अगर रनों की बात करें तो पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ मैच करीब 300 रनों से जीतना होगा.

यह भी देखें-- मैक्सवेल ने खेली वनडे इतिहास की सर्वश्रेष्ठ पारी, सचिन तेंदुलकर से लेकर शोएब अख्तर ने मैक्सवेल की तारीफ में लिख दी ये बात ..... 

ऐसे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल लगभग तय है. गौरतलब है कि चार साल पहले टीम इंडिया को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की टीम ने हराया था.

यह भी देखें-- इस दिग्गज गेंदबाज से खौफ खाते हैं Virat Kohli, नाम जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान