Movie prime

भारतीय क्रिकेट के उभरते हुए सितारे, जिन्होंने अपने परफॉर्मेंस से विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली, एक बनेगा आने वाला युवराज सिंह.... 

The rising star of Indian cricket, who created a stir in world cricket with his performance, will become one of the upcoming Yuvraj Singh....

 
sds
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

भारतीय क्रिकेट के लिए साल 2023 काफी शानदार रहा भले ही एक दिवसीय विश्वकप  भारत अपने नाम नहीं कर पाया लेकिन भारतीय क्रिकेटरों ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से पूरे विश्व में तहलका मचा दिया ,  इस समय पर भारत की क्रिकेट टीम दुनिया की सबसे मजबूत टीम बताई जा रही है वहीं अब साल 2023 खत्म होने वाला है ऐसे में नए खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया जा रहा है ये युवा खिलाड़ी अपने परफॉर्मेंस से भी सभी को हैरान कर रहे है. हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिनकी परफॉर्मेंस से पता चलता है कि वह आने वाले समय में भारत का नाम और भी ऊंचा करने वाले हैं. 

शुभमन गिल (Shubman Gill)

sd

शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी को चौंका दिया है उनके लिए यह साल काफी ज्यादा शानदार रहा है. शुभमन गिल ने इस साल 29 मैच खेले हैं जिसमें 1,548 रन बनाए हैं. इस खिलाड़ी ने वनडे में पांच शतक और अर्धशतक भी जड़े हैं इसके अलावा आईपीएल में भी शुभमन गिल ने  काफी अच्छा परफॉर्मेंस किया है. इस साल आईपीएल में 17 मैच खेले हैं जिसमें 800 रन बनाए थे.गिल इस समय सबसे पहले 2,000 इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 

रिंकू सिंह (Rinku Singh)

sd

इस साल में सही मायने में कई खिलाड़ियों की किस्मत ही बदल दी है और उसी में रिंकू सिंह का नाम भी शामिल है, रिंकू सिंह ने आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया था और अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी करके सभी को चौंका दिया था. रिंकू सिंह भारत के लिए अब एक फिनिशर का किरदार निभा रहे हैं आईपीएल में इन्होंने पांच गेंद पर पांच छक्के लगाकर कारनामा ही कर दिया था वही लोग रिंकू सिंह की तुलना युवराज सिंह से करने लगे हैं. 

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal)

sd

भारतीय क्रिकेट के युवा खिलाड़ियों की बात की जाए और उसमें अगर यशस्वी जयसवाल का नाम शामिल न हो तो यह बात अधूरी रह जाएगी क्योंकि जायसवाल का यह साल काफी ज्यादा अच्छा रहा है और उन्होंने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया था. आईपीएल 2023 में इस खिलाडी ने  14 मैच में कुल 625 रन बनाए थे इसमें एक शतक भी शामिल है , जायसवाल भारत ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी के तौर पर उभर रहे हैं. 

यह भी देखें--New Year Upay 2024 : नए साल के पहले जरूर करें ये चमत्कारी उपाय, सालभर नहीं होगी पूरे साल धन की कमी…..