Movie prime

टी-20 World Cup : अगले साल टी-20 में आखिर कौन करेगा टीम की कप्तानी? BCCI सचिव ने दी जानकारी 

T-20 World Cup: Who will captain the team in T-20 next year? BCCI Secretary gave information

 
sd
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

एक दिवसीय विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया से फाइनल मैच में मिली हार के बाद में भारतीय टीम काफी ज्यादा निराशा हुई थी , अब अगले साल यानी 2024 में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है. T20 वर्ल्ड कप में टीम के कप्तानी का जिम्मा कौन संभालेगा इस बात का अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है, अंदाजा यही लगाया जा रहा है कि T20 विश्व कप की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे. लेकिन अब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस बात को लेकर खुलासा कर दिया है. 

टी20 वर्ल्डकप में कौन होगा कप्तान?

sd

आधिकारिक रूप से टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा है लेकिन पिछले साल हुए T20 विश्व कप के बाद से उन्होंने कोई भी मैच नहीं खेला है. रोहित शर्मा ने पिछला T20 मुकाबला इंग्लैंड की खिलाफ खेला था. अब अगले साल 2024 में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तान का चयन किया जाना है और इसी लेकर अब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कप्तान का ऐलान कर दिया है. 

BCCI के सचिव ने कही यह बात

दरअसल में ऐसा माना जा रहा है कि रोहित शर्मा T20 वर्ल्ड कप में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने वाले हैं. हालांकि अब इसको लेकर बीसीसीआई के सचिव ने एक बड़ा बयान दिया है और उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर बात करने के लिए अभी पर्याप्त समय बाकी है, आगे उन्होंने कहा कि टी-20 विश्व कप जून में होने वाला है इससे पहले आईपीएल और अफगानिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज खेली जाएगी. 

रोहित शर्मा बन सकते हैं T20 वर्ल्ड कप के कप्तान

sd

वैसे तो रोहित शर्मा पिछले टी-20 विश्व कप के बाद में कोई भी टी-20 मुकाबला नहीं खेला हैं लेकिन उनके फार्म को देखते हुए उम्मीद लगाई जा रही है कि रोहित शर्मा ही विश्व कप में टीम की  कप्तानी रहेंगे . रोहित शर्मा के लिए साल 2023 काफी ज्यादा शानदार रहा है और उन्होंने 125.5 के स्ट्राइक रेट से 597 रन बनाए हैं. यही वजह है कि रोहित शर्मा टी-20 विश्व कप में टीम की कप्तानी कर सकते हैं.

यह भी देखें--Flipkart Big Year End Sale: 'बिग ईयर एंड सेल'  में मात्र 30,000 रुपये में मिलेगा Iphone 14 , जान लीजिये