Movie prime

Sukanya Samriddh Yojna : जल्द ही जान लो यह नया नियम वरना बंद हो जाएगा “सुकन्या समृद्धि” का अकाउंट

Sukanya Samriddh Yojana: Know this new rule soon otherwise the account of “Sukanya Samriddh” will be closed.

 
sd
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

अगर आपका भी सुकन्या समृद्धि और PFF के तहत अकाउंट खुला हुआ है तो यह खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है क्योंकि सुकन्या समृद्धि और PPF को लेकर एक नया नियम लागू कर दिया है यदि आपने इन नियमों का पालन नहीं किया तो आपका अकाउंट बंद हो सकता है इस नए नियम के अनुसार जिन लोगों का सुकन्या समृद्धि और पीपीएफ में अकाउंट है उन लोगों को एक मिनिमम बैलेंस मेंटेन रखने की जरूरत होगी तो आईए जानते हैं इस नियम के बारे में विस्तार से.. 

PFF वाले के लिए नियम

sd

इस नए नियम के अनुसार जिनका पब्लिक प्रॉविडेंट फंड (PFF) अकाउंट है उनके अकाउंट में मिनिमम 500 का बैलेंस डिपॉजिट होना ही चाहिए यानी इसका मतलब यह है कि उन्हें एक वित्त वर्ष में कम से कम ₹500 निवेश करना होगा और अगर किसी खाता धारक ने ऐसा नहीं किया तो उसका बैलेंस इनएक्टिव हो जाएगा, इसके साथ ही मिनिमम बैलेंस जमा करने की आखिरी तारीख 31 मार्च है. 

इनएक्टिव हो जाएगा अकाउंट

sd

अगर आप इनएक्टिव अकाउंट को दोबारा चालू करना चाहेंगे तो आपको उसके लिए पेनल्टी भरनी होगी पेनल्टी ₹50 प्रति साल है. अगर आप सुकन्या समृद्धि योजना के तहत खाता खुलवाते हैं तो आपका मिनिमम बैलेंस ₹250 होना ही चाहिए.एक वित्तीय वर्ष में आपको 250 रुपए का बैलेंस जमा करना होगा। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपका अकाउंट इनएक्टिव हो जाएगा।

यह भी देखें--यूटूब से खूब पैसा कमा रहीं सीमा हैदर , इंटरव्यू में किया खुलासा , जानकर चौंके लोग