Movie prime

Post Office Scheme : 10 साल से बड़े बच्चों का अब पढाई लेने की टेंशन हुई खत्म , इस स्कीम के द्वारा अब हर महीने मिलेंगे 2,500 रुपये 

Post Office Scheme: Now the tension of children above 10 years of getting education is over, through this scheme they will now get Rs 2,500 every month.

 
sd
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

इस समय पर सरकार के द्वारा कई तरह की ऐसी योजना चलाई जा रही है जिनमें निवेश करने के बाद में आप कुछ ही सालों में अच्छा खासा प्रॉफिट मिल रहा है , अगर आप कम रुपए निवेश करके अधिक रिटर्न  पाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने वाले हैं जिसे जानकर आप भी खुश हो जाएंगे. इस स्कीम में आपको मात्र एक बार पैसा लगाना है और आपको हर महीने इंटरेस्ट के साथ में ब्याज मिलता रहेगा. 

10 साल के उम्र के बच्चों का खुलवाएं खाता

sd

दरअसल में हम आपको जिस योजना के बारे में बताने वाले हैं वह पोस्ट ऑफिस की की MIS एक स्मॉल सेविंग स्कीम है. इस योजना में निवेश करने के लिए आप अपने 10 साल के बच्चों के भी खाता खुलवा सकते हैं वहीं अगर आप अपने बच्चों के लिए इस योजना के तहत निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो आपको उनके आगे की पढ़ाई की चिंता करने की भी कोई जरूरत नहीं है. 

कैसे और क्या है प्लान ?

sd

* पोस्ट ऑफिस की इस स्माल सेविंग योजना में खाता खुलवाने के लिए आपको अपने नजदीकी पोस्ट पर जाकर संपर्क करना होगा. 
* इस योजना के तहत आपको कम से कम 1,000 और अधिकतम 4.5 लाख रुपये इन्वेस्ट कर सकते हैं. 
* जो भी रकम इन्वेस्ट की जाएगी उस पर 6.6 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा. 
* वही इस स्कीम की मेच्योरिटी डेट 5 साल रखी गई है. 
* अगर आप 10 साल की उम्र के बच्चे के लिए ₹2,00,000 इन्वेस्ट करते हैं तो आपको 6.6 प्रतिशत की ब्याज से हर महीने ₹1,100 मिलेंगे . 
* वहीं 5 साल में यह ब्याज कुल मिलाकर 66,000 हो जाएगा इसके साथ ही आपके द्वारा निवेश की गई ₹2,00,000 की रकम भी आपको वापस दे दी जाएगी. 
* वहीं अगर आप 4.5 लाख रुपये निवेश करते हैं तो आपको 6.6 प्रतिशत की  ब्याज दर से 2,250 रुपए हर महीने मिलेंगे.

यह भी देखें--Pariniti Chopda : अब राजनीति में धमाल मचाने वाली हैं परिणति चोपड़ा , इस पार्टी से जल्द ही लड़ने वाली है चुनाव ....