Movie prime

Sukanya Smrddhi Yojna : सुकन्या समृद्धि योजना के तहत अब बेटियों को दिए जायेंगे 74 लाख रुपये , अभी करें आवेदन... 

Sukanya Smrddhi Yojana: Under Sukanya Samriddhi Yojana, now Rs 74 lakh will be given to daughters, apply now...

 
sd
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

भारत में बेटियों को आर्थिक मजबूती देने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और अब सरकार द्वारा भी कई ऐसी योजना चलाई जा रही है, जिनसे बेटियों को भविष्य में काम आएगी. सरकार द्वारा सुकन्या समृद्धि योजना एक ऐसी योजना है जिसके द्वारा आपके घर में किसी बेटी का जन्म हुआ है तो इससे आपको लाखों रुपए का फायदा हो सकता है, क्योंकि इस योजना द्वारा बेटियों के लिए लाखों रुपए दिए जा रहे हैं और यह योजना बेटियों के लिए वरदान साबित हो रही है.

करने पड़ेंगे इतने रुपये निवेश ….

दरअसल में केंद्र सरकार द्वारा सुकन्या समृद्धि योजना एक ऐसी योजना है ,जिसमें इतनी मोटी रकम मिलने वाली है कि आप अपनी बेटी का शादी धूमधाम से कर सकते हैं। इस योजना के तहत आपको पहले अपनी बेटी का अकाउंट अपने किसी पास के बैंक में खुलवाना होगा ,और इसके लिए आपकी बेटी की उम्र 10 साल दे अधिक होनी चाहिए। 

sd

अन्यथा आप इस योजना का लाभ नहीं उठा सकते हैं इसके बाद में आपको 250 रुपये से मैक्सिमम 1.5 लाख रुपये तक का निवेश इस बैंक में कर सकते हैं। जिसके बाद में सालाना के हिसाब से ब्याज दी जाएगी।

यह भी देखें--Post Office Scheme : 10 साल से बड़े बच्चों का अब पढाई लेने की टेंशन हुई खत्म , इस स्कीम के द्वारा अब हर महीने मिलेंगे 2,500 रुपये 

जानिए कितनी रकम मिलेगी

आपको अकाउंट खुलवाकर इसमें इन्वेस्ट करना है ,और कम से कम 15 साल तक अपनी बेटी के नाम पर निवेश करना होगा। जैसे ही आपकी बेटी 21 साल की हो जाएगी ,उसके बाद में आप अपना पैसे निकाल सकते हैं। आपकी बेटी को मैच्योरिटी के रूप में 15 लाख तक की राशि प्रदान की जाएगी। 

sd

जब आपकी बेटी शादी लायक हो जाएगी तो आप इन पैसे द्वारा अपनी बेटी की पढाई और शादी आराम से कर सकते हैं।  जिससे आप को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होने वाली है।अगर आप भी इस योजना का फायदा लेना चाहते हैं तो जल्दी  ही आवेदन कर दें और इस योजना फायदा उठायें। 

यह भी देखें--Pariniti Chopda : अब राजनीति में धमाल मचाने वाली हैं परिणति चोपड़ा , इस पार्टी से जल्द ही लड़ने वाली है चुनाव ....