Movie prime

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन, रक्षा मंत्रालय भारत सरकार ने निकाली भर्ती,  जानें योग्यता सहित अन्य डिटेल्स

Defense Research and Development Organization, Ministry of Defense, Government of India has released the recruitment, know the qualifications and other details.

 
DRDO
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने साइंटिस्ट बी के 204 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.drdo.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के चरण आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक संगठन द्वारा रिक्रूटमेंट के जरिए डीएसटी, एडीए और सीएमई विभाग में भर्तियां की जा रही हैं. भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान किया जाएगा। 56,100 से रु. 1,77,500 तक सैलरी दी जाएगी. 

भर्ती विवरण

भर्ती अभियान के तहत कुल 204 पदों पर भर्ती की जाएगी. जिनमें से 181 रिक्तियां डीआरडीओ में वैज्ञानिक बी पद के लिए हैं और 11 रिक्तियां डीएसटी में वैज्ञानिक बी पद के लिए हैं। एडीए में साइंटिस्ट/इंजीनियर बी के लिए 6 रिक्तियां और साइंटिस्ट के लिए 6 रिक्तियां हैं। भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में मिल सकती है.

आयु सीमा

DRDO

उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी। 

डीआरडीओ भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

आधिकारिक वेबसाइट www.drdo.gov.in पर जाएं।
इसके बाद रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें।
व्यक्तिगत विवरण दर्ज करें और सबमिट करें।
डीआरडीओ भर्ती 2023 फॉर्म भरें और जमा करें।
इसके बाद फॉर्म शुल्क का भुगतान करें और दस्तावेज अपलोड करें।
अब फॉर्म सबमिट करें.
 Form की एक कॉपी अपने पास रख लें.

पात्रता एवं वेतन

यह भी देखें--49 की उम्र में Malaika Arora ने ब्लू ड्रेस में ढाया कहर, खूबसूरती देखने के बाद में लोगों की नहीं हट रही निगाहें .... 

साइंटिस्ट एफ, ई और डी के लिए आवेदन की अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष तय की गई है। वैज्ञानिक सी के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है। अलग-अलग पदों के लिए योग्यता अलग-अलग निर्धारित है, इसकी जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन में मिल जाएगी। नियुक्ति के बाद वैज्ञानिक एफ को 1,31,100 रुपये, वैज्ञानिक डी को 78,800 रुपये, वैज्ञानिक सी को 67,700 रुपये और वैज्ञानिक ई को 1,31,100 रुपये का भुगतान किया जाएगा। कृपया अतिरिक्त जानकारी के लिए नोटिस देखें।

यह भी देखें--Katreena Kaif : शादी की रात सलमान खान को याद करके फूट-फूटकर रोई थी कटरीना कैफ , विकी शादी की रात ही छोड़ने को हो गए थे तैयार