Movie prime

त्योहारी सीजन में Mercedes-Audi ने जमकर मचाया गदर, खूब बिकीं कारें, तेजी से खाली हो रहा स्टॉक

Mercedes-Audi created a stir in the festive season, cars were sold in abundance, stock was getting emptied rapidly.

 
Mercedes-Audi
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

देश में लग्जरी कारों (luxury car)की मांग तेजी से बढ़ रही है। इसका अंदाजा आप त्योहारी सीजन के दौरान होने वाली बिक्री से लगा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes और Audi ने इस त्योहारी सीजन में खूब गाड़ियां बेची हैं.

महंगी कारों की बढ़ी मांग

Mercedes-Audi

लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, इस साल ओणम से दिवाली तक का त्योहारी सीजन कार निर्माताओं के लिए लग्जरी कार कंपनियों के लिए पिछले साल की तुलना में बेहतर रहा। इसकी एक वजह कई नई कारों की लॉन्चिंग भी थी। इस साल 17 अगस्त से 14 नवंबर के बीच 89 दिनों के त्योहारी सीजन के दौरान कुल यात्री वाहन बिक्री 10 लाख का आंकड़ा पार कर गई। जबकि पिछले साल 71 दिन की त्योहारी अवधि में करीब 8.10 लाख यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

अय्यर ने कहा कि मर्सिडीज के लिए परिदृश्य सकारात्मक है और इस साल रिकॉर्ड बिक्री की उम्मीद है। हालाँकि, आपूर्ति श्रृंखला संबंधी व्यवधानों के कारण कुछ चुनौतियाँ संभावित हैं। लग्जरी कार कंपनी ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि जनवरी-सितंबर 2023 में कंपनी ने 5,530 इकाइयों की खुदरा बिक्री के साथ साल-दर-साल 88 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

उनसे मुकाबला करें

घरेलू बाजार में ऑडी और मर्सिडीज को टक्कर देने वाली लग्जरी कारों में जगुआर, वोल्वो, जीप, लैंड रोवर, मिनी और मासेराती शामिल हैं।

mercedes benz

mercedes benz

समाचार एजेंसी PTI से बात करते हुए, Mercedes-Benz India के प्रबंध निदेशक संतोष अय्यर ने कहा कि कई नए लॉन्च, आकर्षक पोर्टफोलियो और मजबूत ग्राहक भावना के कारण इस साल ओणम से दिवाली तक का त्योहारी सीजन पिछले साल की तुलना में बेहतर रहा है।

यह भी देखें--  Adani Stocks: अदाणी ग्रुप के शेयरों में उछाल, मार्केट कैप 11 लाख करोड़ रुपये के पार

BMW ने जुलाई में 1,097 इकाइयां बेचीं, जो पिछले साल की समान अवधि में बेची गई 932 इकाइयों से अधिक है। जुलाई महीने में मर्सिडीज-बेंज ने 1,019 यूनिट्स बेचीं, जो पिछले साल की समान अवधि में बेची गई 1,067 यूनिट्स से कम है।

यह भी देखें--'कॉफी विद करण ' में करण ने पूछा क्या से’क्स के बाद दूसरे राउंड के लिए तैयार रहती हैं विद्या बालन ? दिया ये जवाब ...