Movie prime

लग्जरी मामले में मर्सिडीज को टक्कर देने जल्द लॉन्च होगी नई Kia Carnival, जानें कब होगी लॉन्च?

New Kia Carnival will be launched soon to compete with Mercedes in terms of luxury, know when it will be launched?
 
 2024 Kia Carnival
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

2024 Kia Carnival :किआ मोटर्स की कारों ने देश के ऑटोमोबाइल बाजार में काफी लोकप्रियता हासिल की है। आपको बता दें कि कंपनी की  SUV Kia Carnival बाजार में काफी लोकप्रिय है।

अगर आपको भी किआ Carnival पसंद है तो अब इस कार का फेसलिफ्ट वर्जन भी आने वाला है। कार को अगले महीने ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा लेकिन उससे पहले कार का फेसलिफ्ट मॉडल पेश किया गया है। 2024 Kia Carnival का डिजाइन काफी शानदार लग रहा है, आइए देखते हैं नई कार्निवल में क्या बदलाव होगा।

लोगों को इसका लुक और बैठने की क्षमता काफी पसंद आती है। कंपनी की यह काफी लंबी कार है और ज्यादा बूट और केबिन स्पेस के साथ आती है। भारतीय बाजार में इसकी अपार सफलता को देखते हुए कंपनी ने फैसला किया है कि अब इसका नया अपडेटेड वर्जन देश के बाजार में उतारा जाएगा।

संभावित फीचर्स

2024 Kia Carnival

Kia Carnival को भारत में पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान लोगों को दिखाया गया था और अब यह गाड़ी जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च भी होने वाली है। इस नई पीढ़ी में आपको एक नया डिज़ाइन मिलेगा, जहां आपको LED DRL के साथ एक व्यापक ग्रिल, एक लंबा बोनट और एल-आकार की हेडलाइट्स देखने को मिलेंगी।

रिपोर्ट्स की मानें तो इस नई कार में पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीटें, मोबाइल कनेक्टिविटी, एयर कनेक्टिविटी और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे आधुनिक फीचर्स मिल सकते हैं। इसके अलावा कंपनी इसमें कई सेफ्टी फीचर्स भी जोड़ सकती है।

किआ कार्निवल एक्स्ट्रा के संभावित इंजन और कीमत

2024 Kia Carnival

सूत्रों की मानें तो Kia Carnival के नए वर्जन में पहले जैसा ही इंजन मिल सकता है। यानी कंपनी इसके इंजन और पावरट्रेन को पहले जैसा ही रख सकती है।हालांकि, कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन माना जा रहा है कि इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्प होंगे। जो 1598cc और 1549cc होंगे।

यह भी देखें--Airtel Recharge : एयरटेल ने लॉन्च किया दमदार प्लान, सिर्फ 99 रुपये में मिल रहा अनलिमिटेड डेटा

यह कार मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आ सकती है। इसमें आपको डीजल पर 16 से 17 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। संभावना है कि कंपनी इसमें 55 लीटर का फ्यूल टैंक देगी। Kia Carnival रु. 10.20 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर बाजार में पेश किया जा सकता है।

यह भी देखें--Tiger 3 Box Office Collection Day 6: दुनियाभर में तांडव मचा रही है सलमान खान की फिल्म 'टाइगर 3' , 6 दिनों में बना दिया ये रिकॉर्ड , 'जवान' फिल्म का तोडा रिकॉर्ड