Movie prime

इस भैंस की कीमत लक्जरी घर से भी ज्यादा है ,देती है इतने लीटर दूध ,जीत चुकी है कई ख़िताब….

 
इस भैंस की कीमत लक्जरी घर से भी ज्यादा है ,देती है इतने लीटर दूध ,जीत चुकी है कई ख़िताब….

हरियाणा राज्य पशुपालन और खेल के क्षेत्र में पहला राज्य है, यहां पशुपालन के लिए भैंसे और गायों का पाला जाता है, यहां पर कई ऐसी भैंसे है जिनकी कीमत लाखों में है, सरस्वती और रेशमा भैंसे भी इन्हीं में शामिल है और इनमें से एक भैंस की कीमत तो इतनी है कि जितना ही आप सोच भी नहीं सकते हैं. इस एक भैंस को लेने से पहले हर कोई 100 बार सोचता है और कई बार तो लोग मना करके चले जाते हैं.

हरियाणा के भिवानी के जुई गांव के निवासी के पास में धर्मा नाम की एक भैंस है आपको बता दें कि इस भैंस की उम्र मात्र 3 साल है और इसके मलिक यानी संजय ने इस भैंस को बच्चों की तरह पाला है यह भैंस अपने पहले ब्यात से 15 लीटर दूध दे रही है वही गांव के हर एक व्यक्ति इस भैंस की तारीफ करते नहीं थकते हैं वहीं डॉक्टर रितिक ने बताया कि यह भैंस सुंदरता को लेकर सभी भैंसों की रानी है.

अगर आप इस भैंस को देखेंगे तो समझ जाएंगे कि यह बहस नहीं बल्कि एक हाथी का बच्चा लगती है और यह हरियाणा की सबसे बेहतरीन नस्ल वाली भैंस है अगर इसकी कीमत की बात करें तो यह भैंस 61 लाख से ऊपर की बिकेगी और इसकी कीमत फिलहाल में 46 लख रुपए लग चुकी है. लेकिन संजय इस महेश को 61 लख रुपए से कम बेचने में राजी नहीं है. संजय इसको जन्म से ही हरा चारा बढ़िया दाना और सर्दियों में 40 किलो गाजर खिलाते हैं.

विश्व कप से पहले ही बांग्लादेश के इस खिलाडी ने सन्यास लेने का किया एलान ,इस दिन खेलेंगे अपना आखिरी मैच …