Movie prime

आधार कार्ड को लेकर आई बड़ी अपडेट,जन्मतिथि को लेकर कर दिया ये बड़ा ऐलान

Big update regarding Aadhaar card, made this big announcement regarding date of birth

 
sd
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

आज के समय पर आधार कार्ड एक जरूरी दस्तावेज है बिना आधार कार्ड की कोई भी काम नहीं होता। आधार कार्ड हर एक सरकारी काम हो या फिर प्राइवेट सभी में अनिवार्य कर दिया है. आधार कार्ड भारतीयों के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है जिसके  बिना आप किसी भी सरकारी योजना का भी लाभ नहीं उठा पाएंगे ऐसे में आधार कार्ड को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसको जानना आपके लिए भी बेहद ही जरूरी है क्योंकि जन्मतिथि में बदलाव को करने के लिए अब आधार कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा. 

ईपीएफओ ने जारी किया सर्कुलर

sd

ईपीएफओ को लेकर श्रम मंत्रालय के अधीन आने वाले कर्मचारी को एक सर्कुलर के माध्यम से सूचित किया गया है कि अब आधार कार्ड का उपयोग जन्म तिथि में किए जाने वाले बदलाव के लिए वैलिड नहीं होगा आपको बता दें कि यह सर्कुलर 16 जनवरी को जारी किया गया है और इसके अनुसार यूआईडीएआई से एक पत्र भी प्राप्त हुआ है। 

जरूरी दस्तावेज

sd

ईपीएफओ के मुताबिक जन्म पत्र की सहायता से ही यह परिवर्तन किया जा सकता है इसके साथ ही किसी भी सरकारी बोर्ड या विश्वविद्यालय से प्राप्त मार्कशीट स्कूल ट्रांसफर सर्टिफिकेट का इस्तेमाल भी किया जा सकेगा साथ ही सिविल सर्जन द्वारा जारी किए गए मेडिकल सर्टिफिकेट पासपोर्ट, पैन नंबर , सरकारी पेंशन और डोमिसाइल सर्टिफिकेट का इस्तेमाल हो सकेगा। 

यह भी देखें--Bank Holiday: 3 दिन के अंदर निपटा लें बैंक का जरुरी पेंडिंग काम, लगातार 8 दिन बंद रहेंगे बैंक, जान लीजिये