Movie prime

अगर आपके पास भी हैं पुराने सिक्के और नोट तो रातों-रात बन सकते हैं लखपति , यहाँ पर बेचें सिक्के .... 

If you also have old coins and notes then you can become a millionaire overnight, sell coins here....

 
sd
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

अगर आपके पास में पुराने सिक्के और नोट पड़े हुए हैं तो आप लखपति बन सकते हैं, क्योंकि कुछ लोग  ऐसे होते हैं ,जिनको पुराने सिक्के और नोट का कलेक्शन करने का शौक होता है. अगर आपके पास भी सिक्के और नोट पड़े हुए तो आप भी मालामाल बन सकते हैं, क्योंकि पुराने सिक्कों का चलन पूरी तरह से बंद हो गया है, लेकिन अगर आपके पास में पुराने सिक्के और नोट पड़े हुए हैं तो आप इनको ऑनलाइन माध्यम से बेच कर लाखों रुपए कमा सकते हैं इसके लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

नूमिज़्मैटिक्स और नोटाफिलिस्ट

दरअसल में नूमिज़्मैटिक्स (पुराने सिक्कें और मेडल इकट्ठा करने वाले) और नोटाफिलिस्ट (करेंसी नोट इकट्ठा करने वाले) करने वाले लोग पुराने नोट और सिक्कों की खोज में रहते हैं और अगर आपके पास भी ऐसे सिक्के और नोट पड़े हुए हैं तो आप उन्हें बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं इसके लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

1977 का एक रुपये का सिक्का दे सकता है 45,000 रुपये

sd

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगर आपके पास में साल 1977, 1978 या 1979 का एक रुपये के सिक्के पड़े हुए हैं तो आप उन्हें बेच कर लाखों रुपए कमा सकते हैं, मार्केट में एक सिक्के की कीमत ₹45,000 है लेकिन इसके लिए कुछ शर्ते भी निर्धारित की गई है इसके लिए वित्त मंत्रालय के उस समय के प्रधान सचिव हिरुभाई एम पटेल का सिग्नेचर होना चाहिए। 

इन सिक्कों की भी है काफी ज्यादा डिमांड 

अगर आपके पास में माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाला सिक्का है तो उसे बेचकर भी आप लाखों रुपए कमा सकते हैं. इसके साथ ही आरबीआई के पूर्व गवर्नर डी सुब्बाराव के सिग्नेचर वाले और 000 786 की नंबर सीरीज वाले सौ रुपये के नोट है. 786 को मुस्लिम धर्म में पवित्र माना जाता है और इसकी डिमांड भी काफी ज्यादा है.

यह भी देखें--Ajay Devgan : अजय देवगन एक नहीं बल्कि इतने एक्ट्रेस के साथ बना चुके हैं सम्बन्ध , एक एक्ट्रेस से रहा था 10 साल तक रिलेशन ...