Movie prime

अगर ट्रेन में छूट गया आपका सामान तो ना हों परेशान , रेलवे अधिकारी देने आएंगे वापस , करना होगा ये काम ... 

If you leave your luggage in the train, don't worry, railway officials will come back to give it, you have to do this...

 
df
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

भारत में हर रोज करोड़ों लोग ट्रेन में सफर करते हैं और ऐसे में रेलगाड़ी में काफी ज्यादा भीड़ भी हो जाती है लेकिन कई बार भीड़ अधिक होने की वजह से ट्रेन से उतरते समय पर यात्री अपना सामान ट्रेन में ही भूल जाते हैं. सामान ट्रेन में भूल जाने के बाद में काफी ज्यादा परेशान भी हो जाते हैं लेकिन अगर आपका भी कभी सामान ट्रेन में छूट जाए तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है आपको तुरंत इसकी शिकायत करनी चाहिए. 

सामान छूटने पर तुरंत करें ये काम

sd

अगर आपका सामान ट्रैन में छूट गया है तो आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है आपको उस रेलवे स्टेशन पर जाना है और आप जिस प्लेटफार्म पर उतरे थे वहां के  अधिकारियों से मिलना होगा और आपको RPF को इसके बारे में सूचना देनी होगी। इसके बाद में एफआईआर दर्ज करानी है, इसके बाद में आगे की जिम्मेदारी रेलवे के अधिकारी और पुलिस करने की होगी वह आपका सामान ढूंढ कर देंगे। 

जानिए कैसे वापस मिलेगा सामान

sd

सामान मिल जाने के बाद में आपका सामान जमा कर लिया जाएगा और आपको सूचना दे दी जाएगी, साथ ही आपके दस्तावेजों की भी जांच की जाएगी फिर आपका सामान वापस कर दिया जाएगा , आजकल रेलवे अधिकारी और पुलिसकर्मी सामान को घर तक भी पहुंचा रहे हैं लेकिन अगर कोई सामान महंगा मिलता है तो उसे 24 घंटे स्टेशन पर ही रखा जाता है इसके बाद सामान को जोनल ऑफिस भेज दिया जाता है। 

यह भी देखें--आमिर खान की बेटी ईरा खान  इस दिन बनेंगी दुल्हनिया, शादी की तैयारी हुई शुरू , वायरल हुई तस्वीरें ...