Movie prime

आज 1 दिसंबर से महंगा हुआ LPG Cylinder , आम आदमी की जेब पर पड़ेगा असर, जानिए कितने बढे है रेट ? .... 

LPG Cylinder becomes expensive from today 1st December, it will affect the pocket of common man, know how much the rates have increased? ,

 
df
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

यह साल का आखिरी महीना है  1 सितंबर 2023 को महंगाई का एक और बड़ा झटका लग चुका है, आज से कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा हुआ है और तेल कम्पनियों ने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में ₹21 की बढ़ोतरी कर दी है। ₹21 बढ़ोतरी सभी 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर पर कर दी गई है , आइये जानते हैं कि कमर्शियल गैस सिलिंडर की कीमतों में कितना इजाफा हुआ है ?


IOCL की वेबसाइट पर आज से एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में ₹21 की बढ़ोतरी कर दी गई है और ताजा रिपोर्ट के अनुसार तेल कंपनी 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर पर 21 रुपये बढ़ा दिए हैं ,  जिसके बाद में 1 नवंबर को दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1833 रुपए हो गई थी. लेकिन छठ पर्व के त्योहार पर इसकी कीमत में कमी आई और 16 रुपए की गिरावट हुई. 

महानगरों में 19KG कमर्शियल सिलेंडर की कीमत

sd


लेकिन साल खत्म होते होते ही एक बार फिर से एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है 1 दिसंबर से कमर्शियल गैस सिलिंडर की कीमत दिल्ली में 1796.50 रुपये हो गई है.वहीं मुंबई में सिलेंडर 1908 रुपये का मिल रहा है. वहीं चेन्नई में इसकी कीमत 1,968 रुपए कर दी गई है. 

घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में नहीं बदलाव

as

एक तरफ जहां तेल कंपनियां कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार बदलाव कर रही है वहीं दूसरी तरफ 14 किलो के घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं हो रहा है घरेलू गैस सिलिंडर की कीमत दिल्ली में 903  कोलकाता में 929 रुपये, मुंबई में 902.50 रुपये और चेन्नई में ये 918.50 रुपये में मिल रहा है।

यह भी देखें--India Vs Australia : जनरेटर के भरोसे होगा भारत Vs ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 मैच , 3.25 करोड़ का बिल बकाया होने के चलते रायपुर स्टेडियम की बिजली कटी......