Movie prime

अब फ्री में नहीं मिलेगा व्हाट्सअप का ये फीचर, 2024 में देने होंगे पैसे , जानिए पूरी खबर ... 

Now this feature of WhatsApp will not be available for free, you will have to pay in 2024, know the complete news...

 
sd
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

इस समय पर सोशल मीडिया का ही जमाना चल रहा है और इस जमाने में इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का इस्तेमाल हर कोई कर रहा है , व्हाट्सप्प के द्वारा एक दूसरे से बातचीत करते हैं, इस ऐप के द्वारा हर कोई और दूसरे को अपनी फोटो और वीडियो को आसानी से भेज सकता है और इसका इस्तेमाल करना भी काफी ज्यादा आसान है. व्हाट्सएप में अब नए साल के मौके पर कुछ बदलाव कर दिए हैं और कुछ फीचर्स में अब लोगों को फ्री में नहीं मिलेगा इसके लिए पेमेंट करना होगा. 

होगा ये बदलाव

sd

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 2014 की शुरुआती 6 महीना में व्हाट्सएप चैट बैकअप यूजर्स की गूगल ड्राइव स्टोरेज में शामिल होने लग जाएंगे और इसका प्रभाव अब उन सभी लोगों पर पड़ेगा जो 15 जीबी स्टोरेज पर डिपेंड रहते थे यानी कि व्हाट्सएप चैट के बैकअप को गूगल ड्राइव की सहायता से बैकअप में रखते थे अब उन्हें अतिरिक्त स्टोरेज को खरीदने के लिए रुपए देने पड़ेंगे. इसके लिए आपको गूगल वन का सब्सक्रिप्शन लेना होगा। 

ये है सब्सक्रिप्शन प्लान

sd

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि  गूगल वन और गूगल ड्राइव से जुड़े सब्सक्रिप्शन मासिक और वार्षिक प्लान के आधार पर तीन दिए जा रहे हैं अगर इसके मासिक सबस्क्रिप्शन की बात की जाए तो इसमें (100GB) £1.59 / $1.99, स्टैंडर्ड (200GB) £2.49 / $2.99 और प्रीमियम (2TB) £7.99 / $9.99  शामिल है. 

वहीं अगर वार्षिक आधार के प्लान की बात की जाए तो इसमें आपको £15.99 / $19.99, स्टैंडर्ड (200GB) प्लान के लिए £24.99 / $29.99 और प्रीमियम (2TB) प्लान के लिए £79.99 / $99.99 देने होंगे. हालांकि अभी तक भारतवर्ष में इनकी कीमतों को लेकर कोई भी घोषणा नहीं की गई है.

यह भी देखें--रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने बैंकों के डिपॉजिट लिमिट में किया बढ़ोतरी, जानिए क्या है नया नियम  ?