Movie prime

मुकेश अम्बानी के तीनों बच्चो में सबसे ज्यादा पढ़ा लिखा कौन है? किसके पास हैं सबसे ज्यादा डिग्री , जानिए 

Who is the most educated among the three children of Mukesh Ambani? Know who has the most degrees

 
ds
Whatsapp   JOIN US                               
Telegram                                               JOIN US
Google News  JOIN US

मुकेश अम्बानी का नाम तो सभी ने सुना होगा , मुकेश अम्बानी भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन हैं , मुकेश अम्बानी के तीन बच्चे भी हैं और इनकी  पत्नी का नाम नीता अम्बानी है, मुकेश अम्बानी की बेटी ईशा अम्बानी भी पेशे से बिजनेसवुमेन हैं। वहीं उनके दो बेटे अनंत अम्बानी और आकाश अम्बानी भी बिजनेस ही कर रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन तीनों की एजुकेशनल क्वालीफिकेशन क्या है ! आज हम आपको मुकेश अंबानी के तीनों बच्चों की एजुकेशनल क्वालीफिकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं। 

सबसे पहले बात करते हैं मुकेश अंबानी की तो इन्होंने अपनी ग्रेजुएशन केमिकल इंजीनियरिंग में मुंबई से की है , और उन्होंने बाद में एमबीए स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से 
 किया ,  लेकिन उनको अपनी पढाई को बीच में ही छोड़ना पड़ा , मुकेश अम्बानी सन 1980  में पढाई छोड़कर भारत आ गए थे। 

आकाश अम्बानी 

sds

आकाश अम्बानी को सन 2014 में रिलायंस रिटेल और जियो के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में शामिल किया गया। वह जियो इन्फोकॉम में स्ट्रैटजी के हेड थे। मुकेश अंबानी के बेटे अकाश अंबानी ने अपनी पढाई धीरूभाई अंबानी स्कूल से हुई है , बाद में उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन को ब्राउन यूनिवर्सिटी से किया। 

ईशा अंबानी

sds

अगर बात करें ईशा अंबानी की तो उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन को धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है , बाद में उन्होंने साल 2014 में यूएस की येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी ग्रेजुएशन किया , ईशा अंबानी ने साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद एमबीए की डिग्री भी की और मैकिन्नेस से एंड कंपनी में बिजनेस एनालिस्ट के तौर पर भी काम किया है , वहीं ईशा अंबानी ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री हासिल की है। 


अनंत अंबानी

sds

अंबानी परिवार के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी ने अपनी स्कूल की पढाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की और उन्होंने  अपनी ग्रेजुएशन को ब्राउन यूनिवर्सिटी से  किया है ,  बात करें तीनों बच्चों मुकेश , ईशा और आकाश में सबसे ज्यादा पढ़ा लिखा कौन है , तो ईशा अम्बानी ने सबसे ज्यादा पढ़ी लिखी हैं। 

यह भी देखें..सेना में भर्ती होने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, CRPF में मिलेगी लाखो लोगो को नौकरी , जानिए भर्ती की पूरी प्रक्रिया और सैलरी ...